Home » Karobar Jagat » Arth Jagat » Top Most Earning Porn Stars

वो टॉप हसीनाएं, जिन्होंने पैसा पाने के लिए 'PLAYBOY' में उतार दिए कपड़े!

dainikbhaskar.com | Jan 13, 2013, 13:29PM IST
1 of 9

दुनिया में प्लेब्वॉय मैगज़ीन की बढ़ती लोकप्रियता से मॉडलों की चांदी हो गई है। खूबसूरत मॉडलों को न्यूड और सेक्सी पोज़ देने के लिए काफी पैसे मिलते हैं। अगर मॉडल मशहूर हुई तो उनकी फीस कहीं ज्यादा होती है। लोग पॉपुलर सेलिब्रिटीज को न्यूड देखना पसंद करते हैं।  प्लेब्वॉय में जहां न्यूकमर्स मॉडलों के न्यूड फोटोग्राफ्स पब्लिश होते हैं, वहीं कई मशहूर सेलिब्रिटीज भी मैगजीन के लिए नंगी हो चुकी हैं। हेग हेफनर ने जब 1953 में प्लेब्वॉय को शुरू किया था, उस समय वह मॉडल्स को न्यूड फोटोशूट के लिए 500 डॉलर दिया करते थे, जो आज 4300 डॉलर के बराबर है।   

 

प्लेब्वॉय का क्रेज़ सबसे ज़्यादा 1960-70 के दशक में बढ़ा। इस दशक में बढ़-चढ़ कर मॉडलों ने मैगजीन के लिए' न्यूड फोटो शूट कराया। 1970 में इन मॉडलों का फोटोशूट कराने के लिए 5000 डॉलर दिए जाते थे, जो आज 30,000 डॉलर के बराबर हैं। आज के दौर में एक मॉडल न्यूड फोटोशूट के लिए 25,000 से 40,000 डॉलर के बीच चार्ज करती है। 1982 के बाद जब ईयरली कॉन्ट्रैक्ट की शुरुआत हुई तो इन मॉडलों को साल भर का 140,000 डॉलर के साथ कार भी दी जाती थी।

 

प्लेब्वॉय की पॉपुलरिटी के देखते हुए आज कई हॉलीवुड की एक्ट्रेसेस इससे जुड़ गई हैं। इनमें पोर्न स्टार पामेला एंडरसन का नाम सबसे आगे है। पामेला का करियर एक समय लगभग समाप्त ही होने वाला था। तभी अपने एक पुराने दोस्त की मदद से वह पलेब्वॉय के एडिटर-इन-चीफ हेग हेफनर से मिलीं और मैगजीन के लिए न्यूड फोटोशूट करवाया। उन्हें ज़बरदस्त सफलता मिली और वह लगातार 13 बार मैगज़ीन के कवर पेज पर आने वाली पहली प्लेगर्ल बन गईं। पामेला के साथ ऐसी कई सैकड़ों मॉडल हैं, जिन्होंने प्लेब्वॉय के लिए न्यूड फोटोशूट करा कर पैसे के साथ-साथ शोहरत भी हासिल किया। इनमें ब्रुक बर्क और डेनिस रिचर्ड् ने आज एक खास मुकाम हासिल किया है।  

 

आइए जानते हैं, अपनी फील्ड में खुद को एक ब्रांड के रूप में स्थापित कर कौन सी प्लेब्वॉय मॉडल कमाती है कितने पैसे, प्लेब्वॉय के हर पोज से कितनी होती है इनकी कमाई -

 
आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
3 + 5

 
विज्ञापन
 

मार्केट

Ethical voting

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment