Home » Karobar Jagat » Arth Jagat » Gujrat CM Narendra Modi Assets

PICS: अकेले इतनी संपत्ति के मालिक हैं जीत की हैट्रिक बनाने वाले नरेंद्र मोदी

dainikbhaskar.com | Dec 20, 2012, 11:52AM IST
PICS: अकेले इतनी संपत्ति के मालिक हैं जीत की हैट्रिक बनाने वाले नरेंद्र मोदी

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर आ रहे रुझानों से गुजरात में नरेंद्र मोदी की हैट्रिक तय मानी जा रही है। मोदी की जीत की हैट्रिक के पीछे कई कारण एक साथ जिम्मेदार हैं। इनमें से एक उनकी सरल छविं और दिखावे से दूर रहना भी है।

 

बेहद साधारण परिवार में जन्में नरेंद्र अपने विद्यार्थी जीवन से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ गए थे। उन्होंने गुजरात का मुख्यमंत्री बनकर इस राज्य को भारत का सबसे ज्यादा विकास करने वाला राज्य बनाया। उनके इस कारनामे की चर्चा देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में की गई।
 
मोदी का जन्म दामोदारदास मूलचंद मोदी व उनकी पत्नी हीराबेन मोदी के घर मेहसाणा जिले में हुआ। 6 भाई-बहनों के बीच नरेंद्र अपनी माता-पिता की तीसरी संतान थे। युवास्था में नरेंद्र अपने बड़े भाई के साथ चाय की दुकान चलाते थे। लंबे समय तक मोदी ने चाय बेचकर काम चलाया।

 

मोदी लगातार 7 अक्टूबर 2001 से गुजरात के मुख्यमंत्री पद पर आसीन हैं। 2002 दंगों के चलते दुनिया भर में मोदी को झेलनी पड़ी थी। इन सबके बीच गुजरात के नरेंद्र मोदी दौलत के मामले में देश के बाकी कई मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों से काफी पीछे हैं।

 

गुजरात में भी मोदी की सरकार में उनसे ज्यादा दौलतमंद नेता मौजूद हैं। मोदी की जीत की हैट्रिक पर आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर कितनी संपत्ति के मालिक हैं गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी।

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
5 + 7

 
विज्ञापन
 

मार्केट

Ethical voting

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment