Home » Karobar Jagat » Arth Jagat » Kingfisher Airlines Present His Revival Plan

फिर उड़ेगी किंगफिशर, लाइसेंस रिन्यू कराने के लिए किया आवेदन

Agency | Dec 21, 2012, 11:50AM IST
फिर उड़ेगी किंगफिशर, लाइसेंस रिन्यू कराने के लिए किया आवेदन

नई दिल्ली : लगभग तीन माह तक उड़ान सेवा बंद रहने के बाद निजी क्षेत्र की किंगफिशर एयरलाइंस ने अपने परिचालन लाइसेंस के नवीकरण के लिए आवेदन किया है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने हालांकि कहा कि एयरलाइन ने महत्वपूर्ण वित्तीय और परिचालन पुनरोद्धार योजना के बारे में जानकारी नहीं दी है।

किंगफिशर ने नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के समक्ष आज शेड्यूल्ड आपरेटर परमिट (एसओपी) के लिए आवेदन किया। सूत्रों ने बताया कि जब तक कि कंपनी पुनरोद्धार योजना जमा नहीं कराती है, उसे परमिट नहीं दिया जा सकता।

सूत्रों ने कहा कि एयरलाइन प्रबंधन ने पुनरोद्धार योजना सौंपने के बारे में कोई स्पष्ट तारीख नहीं बताई है। सूत्रों ने कहा कि सामान्य परिस्थितियों में एसओपी का नवीकरण एक बार में पांच साल के लिए किया जा सकता है। चूंकि किंगफिशर का लाइसेंस निलंबित है, इसलिए उसके मामले में लाइसेंस तभी दिया जा सकता है जबकि कंपनी एक व्यापक वित्तीय और परिचालन पुनरोद्धार योजना सौंपे।

किंगफिशर का परिचालन लाइसेंस 31 दिसंबर को समाप्त होना है। इसे 20 अक्तूबर को निलंबित किया गया था। एयरलाइन के कर्मचारियांे द्वारा वेतन भुगतान न किए जाने के मुद्दे पर हड़ताल पर जाने के बाद तीन सप्ताह तक उसकी उड़ानें बंद रही थीं, जिसके बाद उसका परिचालन लाइसेंस निलंबित किया गया था। किंगफिशर 8,000 करोड़ रुपये के नुकसान है। इसके अलावा उसके उपर 7,524 करोड़ रुपये के कर्ज का भी बोझ है।

आपके विचार
 
अपने विचार पोस्ट करने के लिए लॉग इन करें

लॉग इन करे:
या
अपने बारे में बताएं
 
 

दिखाया जायेगा

 
 

दिखाया जायेगा

 
कोड:
2 + 2

 
विज्ञापन
 

मार्केट

Ethical voting

बड़ी खबरें

रोचक खबरें

विज्ञापन

बॉलीवुड

जीवन मंत्र

स्पोर्ट्स

जोक्स

पसंदीदा खबरें

फोटो फीचर

 
Email Print Comment